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धरती की परवाह करना

धरती की परवाह करना

सस्टेनेबिलिटी हमारा प्रमुख उद्देश्यों में से एक है, और हम जो कुछ भी करते हैं, उसमें यह निहित है।

प्लास्टिक और पैकेजिंग

इसे बदलें, इसकी खपत कम करें, इसे पुनः उपयोग करें, इसे रीसायकल करें और इसकी रीसायकलेबिलिटी सुनिश्चित करें:

हम अपनी मैन्युफैक्चरिंग और प्रोडक्ट में पांच R यानी - कम करने (reducing), पुनः उपयोग करने (reusing), बदलने (replacing), रीसायकल करने (recycling) और रीसायकलेबिलिटी (recyclability) को सुनिश्चित करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता जारी रखे हुए हैं, और इससे व्यवस्थित रूप से निपटने के लिए अपने पार्टनरों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। हमने वर्ष 2025 तथा 2030 तक इन लक्ष्यों को हासिल करने के लिए खुद को प्रतिबद्ध किया है।

मैदान में बैठा हुआ एक आदमी और बच्चा

हमारी आकांक्षा

प्लास्टिक और पैकेजिंग:

  • वर्ष 2025 तक 100% पैकेजिंग को रीसायकिल या पुनः उपयोग करने योग्य बनाने का लक्ष्य
  • वर्ष 2025 तक प्लास्टिक पैकेजिंग में 25% रीसायकिल की गई सामग्री का लक्ष्य
  • वर्ष 2030 तक पैकेजिंग में वर्जिन प्लास्टिक का उपयोग 50% तक कम करना

प्रोडक्ट की सुरक्षा और गुणवत्ता:

  • वर्ष 2030 तक अपने केमिकल फुटप्रिंट में 65% की कमी लाना
  • हमारी प्रतिबंधित पदार्थों की सूची का 100% अनुपालन
  • स्पष्ट प्रोडक्ट लेबलिंग और ऑनलाइन जानकारी के माध्यम से सामग्री पारदर्शिता को 100% करना
हाथ में टोकरी ली हुई एक भारतीय महिला, जिसकी पृष्ठभूमि में गाय है

प्रोडक्ट की सुरक्षा और गुणवत्ता

हम अपने प्रोडक्ट की सुरक्षा और गुणवत्ता कैसे सुनिश्चित करते हैं:

एक ग्लोबल ब्रांड के रूप में, हम उच्च गुणवत्ता वाले ऐसे प्रोडक्ट बनाना चाहते हैं, जिन पर कंज़्यूमर भरोसा कर सकें। इसका मतलब है कि हमारे प्रोडक्ट को इस्तेमाल करने वाले लोगों तथा पर्यावरण के लिए सामग्री सुरक्षित होनी चाहिए; और हम जो जानकारी प्रदान करते हैं वह व्यापक, स्पष्ट और सत्यनिष्ठ हो। ये कुछ ऐसे ध्यान-बिंदु हैं जो हमारी सोच और व्यवहार में गंभीरता से झलकते हैं, और हम प्रोडक्ट के पूरे जीवन-चक्र में गुणवत्ता को सर्वोपरि महत्व देते हैं। हमने वर्ष 2030 तक इन लक्ष्यों को हासिल करने के लिए खुद को प्रतिबद्ध किया है।

पानी में खेलता हुआ एक छोटा बच्चा